उपराष्ट्रपति श्री मोहम्मद हामिद अंसारी ने नई दिल्ली स्वामीनारायण अक्षरधाम की मुलाकात ली

up rastrapati

भारत के उपराष्ट्रपति श्री मोहम्मद हामिद अंसारी ने नई दिल्ली में स्वामीनारायण अक्षरधाम की मुलाकात लेके भारत के ageless सौंदर्य, संस्कृति और कालातीत मूल्यों का अनुभव किया।

स्वामीनारायण अक्षरधाम और बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के आध्यात्मिक प्रमुख.प्रेरक और अक्षरधाम के निर्माता – – परम पावन प्रमुख स्वामी महाराज की ओर से साधु आत्म स्वरुपदासजी ने पारंपरिक रूप से फूल की माला,मस्तक पर चान्द्ला और हाथ में रक्षासूत्र बांधने के साथ भारत के माननीय उपराष्ट्रपति का स्वागत किया।

मयूर द्वार निहारने के बाद, उपराष्ट्रपति अंसारी स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर की कला सोंदर्य से अभिभूत हुए.

मंदिर की वास्तुकला को देखने के बाद, उपाध्यक्ष अंसारी गजेंद्र पीठिका के 148 नक्काशीदार पत्थर पर तरासे हाथियों के  सामाजिक सद्भाव, शांति और आध्यात्मिकता का संदेश देते चित्रण को देखा.

उपराष्ट्रपति अंसारी ने श्री नीलकंठ वर्णी की पवित्र छवि पर 151 पवित्र नदियों, झीलों और भारत भर में तालाबों के पवित्र पानी से अभिषेक करके विश्व शांति और सद्भाव के लिए प्रार्थना की।

अक्षरधाम पर अपने अनुभव के बारे में भारत के उपराष्ट्रपति श्री मोहम्मद हामिद अंसारी ने लिखा “An architectural marvel reflective of devotional intensity! I thank you for giving the chance to come here and learn the basics of commitment of the devotees.”

यह मुलाकात मार्च 28 2016 की है

hamid ansari visit