मोदी सरकार की पाकिस्‍तान नीति पूरी तरह से नाकाम रही है – यशवंत सिन्हा

yashwant sinha

Gujju Post

बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता यशवंत सिन्‍हा ने NSG(न्‍यूक्लियर सप्‍लायर्स ग्रुप) में भारत को जगह नहीं मिलने और पाकिस्‍तान नीति को लेकर मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की है। सिन्‍हा ने कहा कि यदि आज भारत को एनएसजी की सदस्‍यता मिल जाएगी तो हम लूजर कहलाएंगे। इससे हमें कोई फायदा नहीं होगा बल्कि नुकसान ही होगा।

मोदी सरकार की पाकिस्‍तान नीति पर हमला बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि बड़े दुख से उन्‍हें कहना पड़ रहा है कि सरकार की पाकिस्‍तान नीति पूरी तरह से नाकाम रही है। यदि शनिवार को मारे गए आतंकी पाकिस्‍तानी हुए तो भारत और पाकिस्‍तान के बीच युद्ध जैसी स्थिति हो जाएगी। सरकार में बैठे कुछ लोगों द्वारा भारत सरकार लगातार गुमराह हो रही है। पूर्व वित्‍त मंत्री रहे सिन्‍हा ने कहा कि सरकार के लिए वे ब्रेन डेड हो चुके हैं और सरकार को लगता है कि वे ओपिनियन देने की स्थिति में नहीं हैं। लेकिन वे सरकार की पाकिस्‍तान के प्रति नीति का लगातार विरोध करते रहे हैं।

गौरतलब है कि यशवंत सिन्‍हा पहले भी कई बार मोदी सरकार पर हमला बोल चुके हैं। आगे भी उन्होंने कहा था की इंदिरा की तरह मोदी सरकार को भी धुल चटा देगी जनता
यशवंत सिन्‍हा के बेटे जयंत सिन्‍हा मोदी सरकार में वित्‍त राज्‍य मंत्री हैं। फिलहाल यशवंत सिन्‍हा को लाल कृष्‍ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के साथ मार्गदर्शक मंडल में रखा गया है।

 

पूर्ण पोस्ट पढ़ने के लिए Next Button क्लिक करें