अमरीका में दो बालक ने क्लिंटन को दी हिन्दू संत के बारे में कलाम की लिखी हुई किताब #Transcendence

balak kalam

अमरीका के Charlotte के दो बालक पार्थ और वंदन ने Rock Hill में भूतपूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को अनमोल किताब दी जिसे अब्दुल कलाम ने लिखा है.

अमरीका के ये दोनो बालक हिन्दू धर्म का प्रतिक तिलक हर रोज करते है और हिन्दू धर्म के सदाचारो का पालन करते है.

क्लिंटन से मिले तब भी बच्चो ने तिलक किया हुआ था और उनको मिलके यह पुस्तक दी.

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की लिखी हुई आखरी किताब  ‘ट्रान्सेंडेंस: माय स्प्रिचुअल एक्सपीरियंस विद प्रमुख स्वामी जी’

इस किताब का अनुवाद लगभग हर भासा में किया गया है

www.udayavani.com http://www.udayavani.com[/caption%5D

स्वामीनारायण संस्था के पांचवें गुरु प्रमुख स्वामी से 2001 में गुजरात भवन में उनकी मुलाकात हुई थी।  उन्होंने प्रमुख स्वामी से अपनी इसी मुलाकात पर किताब लिखने का मन बनाया और 14 साल बाद 20 जून 2015 को गुजरात के सारंगपुर में उनकी यह किताब रिलीज हुई।

यह किताब उनके और अरुण तिवारी के द्वारा लिखी गई है। जोकि स्वामीजी के साथ उनके अनुभवों पर आधारित है। यह डॉ. कलाम द्वारा लिखी गई 15 किताबों में से आखिरी किताब है।

किताब की लॉन्चिंग पर कलाम ने कहा था, ‘मैंने स्वामीजी से वादा किया था कि मैं उनके आध्यात्मिक जीवन पर एक किताब लिखूंगा और आज मैंने यह वादा पूरा कर दिया।’

क्लिंटन ने भी प्रमुख स्वामी महाराज से मुलाकत की थी तब उन्होंने कहा था

When I look into his eyes, they are filled with integrity. I saw in his eyes that he is a man who has not come ahead by eclipsing others. He has come forward by always placing others before him.

– President Bill Clinton Former President, United States of America

klintan www.baps.org http://www.baps.org[/caption%5D

 

www.baps.org http://www.baps.org[/caption%5D